सुनने के लिए क्लिक करें

एचएसएसएफ ( हिन्दू आध्यत्मिक एवं सेवा फाउंडेशन ) की ओर से आयोजित होने जा रहे कार्यक्रम ‘प्रकृति वंदन’ की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सराहना की है। प्रकृति वंदन के राष्ट्रीय संयोजक को भेजे गए पत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए प्रकृति वंदन को धरती माता के सम्मान की अभिव्यक्ति कहा है।

प्रधानमंत्री ने इस पत्र में यह भी लिखा कि वृक्ष वंदन और वृक्ष आरती धरती मां की परवाह करने और प्यार दिखाने का एक महान तरीका है। साथ ही कार्यक्रम को इस तरह से तैयार गया है कि लोग इस पहल से जुड़े और अपने घरों से वृक्ष आरती कर सकते है। वर्तमान समय में यह विचारशील है।

उन्होंने लिखा कि प्रकृति के साथ सद्भाव से रहना हमेशा से हमारे जीवन जीने का तरीका रहा है। पर्यावरण संरक्षण की दिशा में सभी 130 करोड़ देशवासी कदम उठा रहे हैं। इसका परिणाम दिखाई दिया है। बीते कुछ वर्षों में देश पेड़ और वन क्षेत्र में महत्वपूर्ण वृद्धि के साथ आगे बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री ने पत्र में कहा कि फाउंडेशन की यह पहल हमारे गृह की समृद्ध जैव विविधता के संरक्षण के लिए देश के सामूहिक संकल्प को मजबूत करेगी। प्रधानमंत्री ने संरक्षण के प्रयासों के लिए आयोजकों और प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here