इंदौर के आगर मालवा में कट्टरपंथियों ने विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला किया है. विहिप कार्यकर्ता आयुष हमले में गंभीर रूप से घायल हुआ है. पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. हमलावरों की संख्या दर्जनों में बताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार, विश्व हिन्दू परिषद कार्यकर्ता आयुष (25 साल) ने नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन किया था, जिसे लेकर हंगामा खड़ा हो गया था. इस कारण आयुष कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गया था. आयुष बुधवार को किसी काम के लिए घर से निकला था.

इसी दौरान बजरंग दल के आगर प्रखंड संयोजक आयुष पर आरोपियों ने हमला बोल दिया. हमलावरों ने आयुष की निर्मम तरीके से पिटाई की और उसे गंभीर रूप से घायल छोड़ मौके से फरार हो गए. हमलावरों के मौके से भाग निकलने के बाद आसपास के लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी और घायल को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया.

आयुष के सिर में गंभीर चोट आई है. उसका उपचार आगर मालवा के अस्पताल में चल रहा है. घटना की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

एसपी राकेश कुमार सगर ने कहा कि जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. देर शाम कोतवाली थाने में 13 के खिलाफ जानलेवा हमला करने सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है.

दूसरी ओर, विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता पर हमले की खबर इलाके में जंगल में लगी आग की तरह फैल गई. खबर सुनते ही विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए. और बड़ी संख्या में थाने पर जुट गए. कार्यकर्ताओं ने थाने पर प्रदर्शन किया. विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता आयुष पर हमला करने वालों की तत्काल गिरफ्तारी के साथ ही उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाए जाने की मांग की.