प्रयास संस्थान द्वारा कोरोना कर्फ्यू के चलते वनांचल क्षेत्रों में किया गया राहत सामग्री एवं महिलाओं को सेनेटरी नैपकिन वितरण…..

0
53

प्रयास शिक्षा समिति समाज सेवी संस्थान सिझोरा के द्वारा गूंज दिल्ली के सहयोग से कोविड-19 संक्रमण महामारी के संकट काल में लोक डाउन के दौरान जब बाजारे दुकान बंद है तथा ऐसे समय में प्रयास द्वारा निरंतर दूरदराज के वनांचल ग्रामीण में पहुंच कर जरूरतमंदों को राहत सामग्री उपलब्ध कराया जा रहा है.

ग्रामीणों को संकट से बचाव हेतु आवश्यक उपाय के प्रति एवं वैक्सीनेशन के प्रति ग्रामीण क्षेत्रों में फैले भ्रम और डर को दूर करते हुए लोगों को जागरूक किया जा रहा है इसी दौरान विगत दिनों मंडला जिले की मवई ब्लॉक के मेढा क्षेत्र के बैगा बाहुल्य ग्राम लूरी एवं बदवार मे जरूरतमंदों को खाद्यान्न किराना सामान एवं महिलाओं को सेनेटरी पेड का वितरण किया गया.

इस दौरान प्रयास समिति की अध्यक्ष श्रीमती उत्तरा परवार ने महिलाओं की समस्याओं को आभास करते हुए जब लॉक डाउन में महिलाओं को बाजार से पैड उपलब्ध नहीं हो पाते ऐसी स्थिति में ग्रामीण महिलाओं द्वारा अनुचित वस्तुओं का इस्तमाल कर संक्रमण से ग्रसित होने का खतरा बन जाता है इन बातों को आभास करते हुए ग्रामीण महिलाओं को जागरुक करते हुए सेनेटरी पैड का वितरण किया गया.

इसी काम में वरिष्ठ समाजसेवी श्री अशोक परवार ने ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण से बचाओ हेतु आवश्यक उपायों को अपनाने और खासकर वैक्सीन के प्रति ग्रामीणों में फैले भ्रम को दूर करते हुए अनिवार्य रूप से वैक्सीन लगवाने के लिए जागरुक किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here