धूमा पुलिस ने फैसबुक पर कबीर नाम रखकर युवती का शोषण करने वाले मोहम्मद हसनैन अंसारी को गिरफतार कर भेजा जेल

सोशल मीडिया में फ्रेडशिप के माध्यम से मुस्लिम धर्म के एक युवक द्वारा हिंदु धर्म की युवती के साथ गलत नाम बताकर दोस्ती करते हुये उसे धोखा देकर उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक शोषण करने के साथ ही युवती को हथियार के माध्यम से डराधमकाकर विवाह करने के साथ ही धर्म परिवर्तन कराने के उद्देश्य से अपने साथ दिल्ली ले जा रहा था मौका देखकर देखकर पीड़ित युवती ने निजामुद्दीन स्टेशन पर उतरने के बाद पुलिस को देखते हुये कबीर नामक युवक की सच्चाई बताई। वहीं इसके बाद जानकारी मिलने पर धूमा पुलिस द्वारा उसे वहां से सुरक्षित वापस लाया गया एवं युवक पर कार्यवाही करते हुये प्रकरण दर्ज कर जेल भेजा गया है ।

सिवनी जिले के अंतर्गत एक ग्राम की पीड़ित युवती को मोहम्मद हसनैन अंसारी ने अपना नाम कबीर रखकर फेसबुक पर फ्रेंडसिप करते हुये उससे वह 21 अगस्त 2021 को मिलने आया था। इसके बाद उक्त युवक ने पीड़ित युवती के बिना मर्जी के ही जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया तथा 25 अगस्त 2021 को सिवनी जिले के एक ग्राम से युवती जब अपने घर जा रही थी उसे समय रास्ता रोककर गन अड़ाकर अपने साथ जबरदस्ती जबलपुर ले जाने के बाद उक्त पीड़ित युवती को वहां से ट्रेन में बिठाकर दिल्ली ले जा रहा था।

मोहम्मद हसनैन अंसारी ने जिसने अपना नाम कबीर रखा था वह युवक पटना बिहार का निवासी है। उक्त युवक ने पीड़ित युवती को हिन्दू बताकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया उसके साथ ही युवती का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश करते हुये उसे बंदूक अड़ाकर जबरदस्ती अपने साथ ले गया था। इस आधार पर पुलिस द्वारा प्रथम दृष्टया अपराध धारा 376, 341, 506 ता. हि., 3 (1) (ए), 3(1)(बी), 5 मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश 2020 का अपराध घटित पाया जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया और कार्यवाही करते हुये जेल भेजा गया है।

Love Jihad in Chhattisgarh Salim Khan alias Manik Das Trapped 21 year old  woman Pendra mpas | लव जिहाद! दो पत्नी से नहीं भरा मन, तीसरी को मानिक दास  बन कर दिया

लगभग 7-8 माह पहले मोहम्मद हसनैन अंसारी ने सिवनी जिले की एक युवती से फेसबुक के माध्यम से कबीर बनकर फ्रेंड बना लिया था और अपने आपको हिन्दू बताकर युवती से दोस्ती कर लिया था। इसके बाद युवक 21 अगस्त 2021 को सिवनी जिले के गांव पहुंच गया जहां पर युवती भी गई हुई थी, जहां गांव के बाहर युवक उक्त पीड़ित युवती से मिला। इसके बाद युवक ने उक्त पीड़ित युवती को मिठाई खिलाया उसके बाद मोहम्मद हसनैन अंसारी जैसा बोलता गया वैसा ही युवती करने लगी ।

वहीं इसके बाद युवक ने युवती को गांव के आगे ही एक नदी के पास जंगल की ओर ले गया और युवती की इच्छा के विरूद्ध उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। इसके बाद युवक ने उक्त पीड़ित युवती को अपने घर ले जाने के लिये कहा कि मैं भी हिन्दू हूं मैं तुझे अपने मामा-मामी के पास दिल्ली ले चलूंगा और इसके बाद पटना ले चलूंगा और तेरे साथ शादी करूंगा तो युवती ने मना किया कि मैं अभी नही जा सकती और वह अपने घर चली गई।

 25 अगस्त 2021 को मोहम्मद हसनैन अंसारी जिसने अपना नाम कबीर रखा था वह युवक गांव पहुंचा जहां पर उक्त पीड़ित युवती दोपहर में करीब 1:30 बजे स्कूल बंद करके स्कूल संचालक को चाबी देने के बाद अपने गांव की ओर घर जा रही थी तो रास्ते में युवक मिला जिसने युवती का रास्ता रोककर जेब से गन निकालकर अड़ा दिया तथा युवती से बोला मेरे साथ चल नहीं तो जान से खत्म कर दूंगा।

जिससे युवती डर गई, डर के कारण वह युवक के साथ बस में बैठकर जबलपुर चली गई। वहीं शाम करीब 6 बजे ने उक्त पीड़ित युवती को ट्रेन में बैठाकर दिल्ली ले जाने लगा। इस दौरान ट्रेन में मोहम्मद हसनैन अंसारी ने युवती को बताया कि मैं हिन्दू नही हूं मुसलमान हूं तो युवती ने कहा कि तुमने मुझसे झूठ क्यों बोला ने कि मैं हिन्दू हूं। वहीं कबीर नाम रखने वाला मोहम्मद हसनैन अंसारी बोला मैं तुझसे शादी के बाद तेरा नाम बदलकर सलमा अंजुम रखूंगा तथा तुझे मुसलमान बनाऊंगा।

धूमा पुलिस समय पर कार्यवाही नहीं करती तो युवती का हो सकता था जीवन बर्बाद- इसके बाद जब युवती ने मोहम्मद हसनैन अंसारी युवक का विरोध किया तो उसने युवती से कहा कि चुपचाप मेरे साथ चल, हल्ला की तो मैं तुझे ट्रेन में ही गोली मारकर फेंक दूंगा तेरी लाश भी नही मिलेगी। नहीं तो तुझे बेच दूंगा तो उक्त पीड़ित युवती डर गई और चुपचाप उसके साथ चली गई। वहीं युवक के साथ जब उक्त पीड़ित युवती ट्रेन से उतरकर निज्जामुद्दीन स्टेशन से जा रहे थे तो वहां पर पुलिस को देखकर उसने सही सही बता दिया कि कबीर नाम रखने वाला मोहम्मद हसनैन अंसारी ने मुझे अपने साथ धमकी देकर जबरदस्ती जिला सिवनी के एक ग्राम से लेकर आया है और युवती ने कहा कि मुझे मेरे माता-पिता के पास पहुंचाया जाये।

इस दौरान धूमा पुलिस भी युवती के परिजनों की शिकायत के आधार पर पतासाजी कर रही थी और जानकारी मिलने पर धूमा पुलिस ने युवती सहित कबीर नाम रखकर धोखा देने वाले मोहम्मद हसनैन अंसारी युवक को धूमा थाना लेकर आई। वहीं यदि समय रहते धूमा पुलिस नही पकड़ती तो कबीर नाम रखकर धोखा देने वाला मोहम्मद हसनैन अंसारी युवक उक्त पीड़ित युवती का धर्म परिवर्तन कराकर मुसलमान बनाकर उससे जबरदस्ती शादी भी कर लेता या उक्त युवती को बेच सकता था। जिससे पीड़ित युवती का जीवन बर्बाद हो सकता था।

फेसबुक से दोस्ती कर लव जेहाद एवं दुष्कर्म के आरोपी को धूमा पुलिस ने 48 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर जेल भेजा

पुलिस थाना धूमा में 26 अगस्त 2021 को प्रार्थी द्वारा रिपोर्ट लेख कराई गई थी कि उसकी 20 वर्षीय लड़की स्कूल पढ़ाने गई थी जो वापस नही आई, घर वालों को शक हुआ कि कोई व्यक्ति लड़की को अपने साथ जबरदस्ती ले गया गया। प्रार्थी कि रिपोर्ट पर पुलिस थाना धूमा में गुम इंसान की रिपोर्ट दर्ज कर तलाश की गई लड़की के मोबाईल नं. के लोकेशन साईबर सेल सिवनी से प्राप्त की गई, पुलिस अधीक्षक सिवनी कुमार प्रतीक के आदेशानुसार अति पुलिस अधीक्षक सिवनी के निर्देशन में थाना प्रभारी धूमा द्वारा टीम गठित कर दिल्ली रवाना किया गया।

टीम ने लोकेशन के आधार पर दिल्ली रेल्वे स्टेशन से एक व्यक्ति के कब्जे से लड़की को दस्तयाब किया गया तथा संदेही व्यक्ति को पूछताछ हेतु धूमा थाना लाया गया। जिसके बाद पीड़ित लड़की ने थाना पर बताया कि आरोपी ने उसे फेसबुक पर फ्रेंड सिप की तथा अपने विश्वास में लेकर लड़की से बातचीत करने लगा मौका पाकर 21 अगस्त 2021 को आरोपी लड़की से मिला तथा उसे मिठाई में कोई नशीला पदार्थ मिलाकर खिलाया तथा पास के ही जंगल में ले जाकर पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया।

पुन: 25 अगस्त 2021 को आरोपी ने पीड़िता का रास्ता रोककर कट्टे की नोक पर उसे अपने साथ जबरदस्ती जबलपुर के रास्ते ट्रेन से दिल्ली ले गया। आरोपी को धूमा पुलिस ने दिल्ली में हिरासत में लिया। पीड़िता ने बताया की आरोपी ने उसे जबरदस्ती शादी करने के लिये दबाव बनाया तथा धर्म परिवर्तन करने के लिये विवश किया।

पीड़िता की रिपोर्ट पर थाना धूमा में अपराध क्रं.270/21 धारा 376, 341, 506 ताहि एवं 3/5 मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश 2020 का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी मोहम्मद हसनैन अंसारी पिता मो. अब्बास उम्र 21 वर्ष निवास समस्तीपुर बिहार को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी धूमा राहुल बघेल, सउनि बी डी कुमरे, प्र. आर. रमेश प्रजापति, आर. सतीश आर.नेक सिंह, आर. शंकर, म. आर. कमला का सराहनीय योगदान रहा।