Trending Now

हिन्दू मंदिरों का संचालन पूर्णता हिन्दू समाज ने ही करना चाहिए।

जबलपुर- विश्व हिन्दू परिषद का यह सुविचारित मत है की हिन्दू मंदिरों का संचालन पूर्णता हिन्दू समाज ने ही करना चाहिए। सरकारी कब्जे से मंदिरों को मुक्ति मिलनी चाहिए। मंदिरों के संपत्तियों का, वहाँ आये हुए दान का हिन्दू ओं के लिये ही उपयोग हो, मंदिर के रखरखाव के लिये तथा हिन्दू धार्मिक प्रचार के लिये हो। विश्व हिन्दू परिषद इसके समाज का व्यापक जागरण, न्यायालय में प्रयास ऐसे सभी दृष्टी से प्रयास करेगा।

विश्व हिन्दू परिषद केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने बताया की हिन्दू ओं के मतांतरण का ईसाई मिशनरीज़ द्वारा प्रलोभन देकर, झूट बताकर प्रयास यह एक राष्ट्रीय स्तर की समस्या है। उसके लिये हम एक केंद्रीय क़ानून की भी माँग करते। लव्ह जिहाद की समस्या भी इस क़ानून के अंतर्गत आनी चाहिए। अकाल तख़्त तथा शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी द्वारा के द्वारा पंजाब में ईसाई मिशनरियों के द्वारा किये जानेवाले षड्यंत्रों पर वक्तव्य भी इस गहराते हुए ख़तरे को ही इंगित करता है।

बांग्लादेश में हिन्दू ओं पर चल रहे निरंतर अत्याचारों के विरूद्ध विश्व हिन्दू परिषद ने कल देशभर में प्रदर्शन किये है।देशभर में अधिकतर ज़िलों में ये संपन्न हो गये है। भारत सरकार ने भी बांग्लादेश के सरकार उपर दबाव डालने का प्रयास करना चाहिए। बांग्लादेश की यह भयानक घटनाएँ CAA क़ानून की सार्थकता व आवश्यकता पुन्हा अधोरेखित करती है।

श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर के निंव के निर्माण का कार्य लगभग संपन्न हो गया है। अभी प्रत्यक्ष मंदिर के निर्माण का कार्य प्रारंभ होगा। दिसंबर 2023 तक भगवान श्री रामलला गर्भगृह में विराजमान हो जाएँगे यह विश्वास है। इस अवसर पर प्रांत अध्यक्ष श्रीमान लक्ष्मण सिंह जी प्रांत मंत्री श्रीमान ललित पारधी जी प्रदीप गुप्ता जी उपस्थित