Trending Now

भाग्यनगर में अखिल भारतीय समन्वय बैठक हुई शुरू

आरएसएस अखिल भारतीय समन्वय बैठक

सामाजिक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से प्रेरित विभिन्न संगठनों के प्रमुख पदाधिकारियों की अखिल भारतीय समन्वय बैठक (समन्वय बैठक) भाग्यनगर (हैदराबाद), तेलंगाना में शुरू हुई।

यह साल में एक बार आयोजित होने वाली एक व्यापक बैठक है। पूजानेया सरसंघचालक डॉ. मोहन जी भागवत और सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबले सहित सभी पांच सह-सरकार्यवाह और संघ के अन्य पदाधिकारी मौजूद हैं। छत्तीस प्रेरित संगठनों के 216 पदाधिकारी बैठक में भाग ले रहे हैं। उपस्थित लोगों ने कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार डबल डोज वैक्सीन ली है।

यह निर्णय लेने की बैठक नहीं है, केवल जानकारी साझा करने के लिए एक बैठक है।

अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर  ने बताया कि पिछले साल गुजरात के कर्णावती में आयोजित बैठक में अर्थव्यवस्था से जुड़े संगठनों जैसे भारतीय मजदूर संघ, स्वदेशी जागरण मंच, लघु उद्योग भारती सहित अन्य ने देश में रोजगार में सुधार की योजनाओं पर चर्चा की. उन्होंने सरकारी नीतियों और जमीनी स्थिति पर विचार-विमर्श किया।

इस वर्ष, चर्चा होगी। विद्या भारती, एबीवीपी, भारतीय शिक्षण मंडल सहित विद्या समूह द्वारा भारत केंद्रित शिक्षा पर चर्चा की जाएगी। इससे जुड़े उनके अनुभव साझा किए जाएंगे।

कोविड के दौरान सेवा पर सेवा भारती की पहल और बच्चों में स्वास्थ्य में सुधार और कुपोषण को मिटाने के लिए उनकी विभिन्न पहलों को साझा किया जाएगा। एक दो साल में संघ 100 साल पूरे कर लेगा। बैठक में पर्यावरण (पर्यावरण), परिवार प्रबोधन (पारिवारिक जागरूकता) और सामाजिक समरसता (सामाजिक सद्भाव) पर पहल पर चर्चा होगी।

आजादी के 75 साल पूरे होने के जश्न में सभी संगठन शामिल हैं। उनके द्वारा आयोजित कार्यक्रमों और विशेष अभियानों पर भी चर्चा की जाएगी।

7 जनवरी 2022 को दोपहर 1230 बजे डॉ. मनमोहन वैद्य जी, सह सरकार्यवाह द्वारा प्रेस वार्ता को संबोधित किया जाएगा, जिसमें बैठक के विचार-विमर्श की जानकारी दी जाएगी।