Trending Now

ऑक्सीजन की सतत आपूर्ति के लिए मध्यप्रदेश कर रहा है युद्ध स्तर पर प्रयास!

ऑक्सीजन आपूर्ति हेतु भारतीय वायुसेना के एयरक्रॉफ्ट से जामनगर भेजा गया टैंकर

आज उम्मीदों से भरी उड़ान का नज़ारा इंदौर एयरपोर्ट पर देखने को मिला, जब भारतीय वायुसेना के एयरक्रॉफ्ट के माध्यम से देर शाम को ऑक्सीजन टैंकर जामनगर के लिए रवाना हुआ।

केंद्र सरकार और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के समन्वय से भारतीय वायुसेना का विमान इंदौर से ऑक्सीजन का खाली टैंकर लेकर गुजरात भेजा गया है। वायुमार्ग से टैंकर भेजने से ट्रैवलिंग टाइम में बचत करने का प्रयास किया गया।

भारतीय वायुसेना का सी-17 एयरक्रॉफ्ट शुक्रवार को इंदौर एयरपोर्ट पर उतरा और यहाँ से 30 मीट्रिक टन क्षमता का ख़ाली ऑक्सीजन टैंकर लेकर जामनगर के लिए रवाना हुआ। तकनीकि कारणों से टैंकर भेजने मे कुछ विलंब हुआ।

अंततः शाम 7 बजे टैंकर एयरक्रॉफ्ट से जामनगर के लिए रवाना हुआ। ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की अविलंब आपूर्ति के लिए सतत प्रयास मध्यप्रदेश सरकार द्वारा नियमित रूप से किए जा रहे हैं।

इंदौर एयरपोर्ट पहुँची 15 हजार रेमडेसिवीर इंजेक्शन की चौथी बड़ी खेप

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु संसाधनों की निरंतरता बनाए रखने एवं कोरोना मुक्त प्रदेश के निर्माण करने के अपने संकल्प को सार्थक रूप देने के लिए युद्ध स्तर पर सतत प्रयास किए जा रहे हैं।

इसी तारतम्य में आज प्रदेश को जाइडस हेल्थ केयर लिमिटेड से 15 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन की चौथी बड़ी खेप प्राप्त हुई। जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने भोपाल स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य संबंधित अधिकारियों से चर्चा उपरांत बताया कि-

रेमडेसिविर की इस चौथी खेप में प्रदेश को रेमडेसिविर इंजेक्शन के कुल 312 बॉक्स के साथ 24 लूस वाइल्स प्राप्त हुए हैं। इंदौर को 69 रेमडेसिविर इंजेक्शन के बॉक्स के साथ 24 लूस वाइल्स मिले हैं। इसमें इंदौर मेडिकल कॉलेज को रेमडेसिविर के 25 बॉक्स एवं 24 लूस वाइअल, 7 बॉक्स खंडवा मेडिकल कॉलेज और 37 बॉक्स इंदौर स्वास्थ्य विभाग को दिए गए हैं।

इसी तरह भोपाल को 67 बॉक्स, ग्वालियर को 33 बॉक्स, सागर को 26 बॉक्स, उज्जैन को 45 बॉक्स, रीवा को 27 बॉक्स और जबलपुर को 45 बॉक्स पहले की तरह ही इंदौर एयरपोर्ट से स्टेट प्लेन, हेलीकॉप्टर एवं सड़क मार्ग से पहुँचाए।