Trending Now

श्रीराम प्राणवायु ऑक्सीजन सेवा का शुभारंभ बालाघाट में……

“आरएसएस के स्वयंसेवको ने संभाला ऑक्सीजन सप्लाई का मोर्चा, श्रीराम प्राणवायु ऑक्सीजन सेवा का शुभारंभ, अब तक सौ से ज्यादा लोगों तक पहुंचाई गई ऑक्सीजन सेवा”

डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार स्मृति न्यास एवं सेवा भारती बालाघाट द्वारा कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन गैस की लागत मूल्य में निर्बाध आपूर्ति के लिए श्रीराम प्राणवायु नाम से एक ऑक्सीजन सेवा को प्रारंभ किया गया है। 

जिसका सफल संचालन पिछले कुछ दिनों से आरएसएस के स्वयंसेवक कर रहे है। न्यास के सचिव अभय कोचर ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में कोरोना की दूसरी लहर के आते ही कुछ दिनों में यह स्पष्ट हो गया कि इस महामारी की प्रमुख औषधि ऑक्सीजन ही है।

कोरोना का डर तो घर-घर दिखने लगे ऑक्सीजन सिलिंडर

तभी से हमने ऑक्सीजन की आपूर्ति को किस तरह से बालाघाट में बढ़ाया जा सके। उसके लिए सभी प्रयास प्रारंभ कर दिए। चूंकि इस महामारी के आते ही उपलब्ध सभी संसाधन बौने साबित होने लगे। तभी हमारे द्वारा पास-पड़ोस के राज्यो एवं जिलों के बड़े व्यपारियों एवं उद्योगपतियों से सतत संपर्क बनाये रखा।

जिसके फलस्वरूप हमे एक उद्योगपति द्वारा एक सैकड़ा से अधिक सिलिंडर हमे किराये पर उपलब्ध कराये गये। जिसको लेकर हमारे स्वयंसेवको की मदद से 1 मई से श्रीराम प्राणवायु ऑक्सीजन सेवा का प्रारंभ लागत मूल्य पर ऑक्सीजन उपलब्ध करवा कर किया जा रहा है

सेवा भारती के जिलाध्यक्ष पंकज अग्रवाल ने बताया कि हमारे बैंक के माध्यम से लागत मूल्य पर आसानी से ऑक्सीजन गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने से जिले में ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे, मरीजों को बड़ी राहत मिली है। बैंक प्रारंभ होने के 4 दिनों के भीतर ही सैकड़ो गंभीर मरीज इस सेवा का लाभ ले चुके है एवं यह क्रम निरंतर जारी रहेगा। 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सहजिलाकार्यवाह विक्रांत साकरे ने बताया कि इस आपदा के समय संघ के स्वयंसेवक अपने संक्रमित होने की परवाह किये बगैर श्रीराम प्राणवायु, ऑक्सीजन सेवा के माध्यम से गंभीर मरीजो को पूरी जिम्मेदारी के साथ निर्बाध सेवा देने में लगे हुए हैऑक्सीजन बैंक के अलावा पूरे जिले में संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा अन्य अन्य सेवा कार्य किये जा रहे है।

श्रीराम प्राणवायु, ऑक्सीजन सेवा का शुभारंभ वर्चुअल तरीके से किया गया। जिसमें प्रमुख रूप से न्यास के अध्यक्ष एवं विभाग संघचालक रविन्द्र, श्रीवास्तव, जिला संघचालक वैभव कश्यप, सहजिलाकार्यवाह विक्रांत साकरे, विभाग सेवा प्रमुख, रितेश अग्रवाल, मंत्री रामकिशोर कांवरे, भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश भटेरे, सेवा भारती जिलाध्यक्ष पंकज, अग्रवाल, न्यास के सचिव अभय कोचर, न्यास के सदस्य, रमेश रंगलानी, सुधीर माहुले प्रमुख रूप से उपस्थित थे।