Trending Now

इंडिया बुक और एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में सांजली अग्रवाल का नाम दर्ज

इंडिया बुक और एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नगर की सांजली अग्रवाल का नाम दर्ज,

215 उद्धरण की बुक 80 देशों में पहुंचेगी

जबलपुर नगर के जाने-माने वरिष्ठ अधिवक्ता स्वर्गीय जमुना प्रसाद अग्रवाल की पोती एवं नर्मदा महाआरती के संस्थापक डॉ. सुधीर अग्रवाल की बेटी एवं शरद अग्रवाल, सचिन अग्रवाल अधिवक्ता की भतीजी, सांजली अग्रवाल का नाम In the Era of ! (इन द एरा ऑफ) बुक के प्रकाशन के लिए इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के साथ ही एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज हो गया है। 

इस उपलब्धि को प्राप्त करने पर चर्चा में सांजली अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने जिंदगी के दो नजरिए पर आधारित उद्धरण (quote) को देश विदेश के 215 यूथ से मंगाकर उसका संकलन इस पुस्तक में किया है। पहला उद्धरण जो आसपास घटित हो रहा है और दूसरा उद्धरण जो बेहतर नजरिए को प्रतिपादित करता है,

इस तरह से यह संकलन कर इस पुस्तक का प्रकाशन अक्टूबर 2020 में हुआ। यह बुक 80 देशों में पहुंचेगी। सांजली ने आगे बताया कि इसी तरह उन्होंने सितंबर 2020 में कविता के क्षेत्र में भी ” मां से मैं ” बुक में 145 राइटर से कविता मंगवा कर उसका प्रकाशन किया था।

सांजलि को अब तक संपूर्ण विश्व से 120 प्रमाण पत्र भी प्राप्त हुए हैं वे मदर टैरेसा कॉलेज में एलएलबी में फर्स्ट ईयर की टॉपर भी रही हैं वे वर्तमान में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय की बीएएलएलबी थर्ड सेमेस्टर की नियमित छात्रा है,

उन्हें 13 जनवरी 2021 को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज होने पर सर्टिफिकेट मोमेंटो ए मैडल भी प्रदान किया गया एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में 16 जनवरी 2021 में नाम दर्ज हो चुका है इसका भी सर्टिफिकेट एवं मैडल भी उन्हें प्राप्त हुआ है।