Trending Now

जबलपुर में भारती चित्र साधना का आयोजन

जबलपुर फिल्म फेस्टीवल 2021 का आयोजन

जबलपुर– फिल्म फेस्टीवल 2021 का सफल आयोजन सम्पन्न जबलपुर भारती चित्र साधना के तत्वाधान में शहर के हृदय स्थल शहीद स्मारक सभागार में जबलपुर फिल्म फेस्टीवल 2021 का सफल आयोजन सम्पन्न हुआ।

भारती चित्र साधना के बैनर तले वेद प्रकाश जी के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में जबलपुर शहर के युवाओं एवं स्थानीयजनों को लाभ दिलाने हेतु जबलपुर शहर में फिल्मी क्षेत्र में करियर बनाने के लिए ढेरों सभावनायें है। बस जरूरत है उन्हें तराश कर सही मार्गदर्शन की शहर का युवा फिल्म जगत में सारे देश में शहर का नाम गौरान्वित करने कौशल है जबलपुर फिल्म फेस्टीवल 2021 में जाने माने फिल्म जगत के निर्देशक निर्माता दिलीप शुक्ला व रानी दुर्गावती विवि जबलपुर के कुलपति श्री कपिल देव मिश्रा जी एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता जबलपुर शहर के लोकप्रिय सांसद श्री राकेश सिंह जी कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के प्रारंभ में भारती चैण्ड द्वारा मनमोहक प्रस्तुतियों ने सभी का मनमोह लिया। जबलपुर फिल्म फेस्टीवल 2021 में निर्णायक मण्डल में श्रीमती नित्या, शैली थोपे एवं आनंद परमार जी द्वारा चयनित 52 फिल्मों में से 10 फिल्मों का प्रदर्शन किया गया एवं 10 फिल्मों में पहला स्थान विशेष शर्मा की फिल्म दा फोन काल को मिला।

यह फिल्म एक फौजी की पत्नी के जीवन पर फिल्माई गई है। दूसरा पुरस्कार शहजाद खान द्वारा बनाई गई फिल्म बेटी को मिला। यह फिल्म बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं अभियान को लेकर बनायी गई है। तीसरा पुरस्कार साक्षी सिंह द्वारा बनायी गई फिल्म बहुत कुछ होता है यह फिल्म नारी के जीवन को लेकर नारी उत्पीड़न एवं आत्मनिर्भरता को लेकर बनाया गया है।

प्रथम स्थान पाने वाली फिल्म को 21000/- रूपये नगद ट्राफी व प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया है। द्वितीय वालों को 15000/- रूपये नगद ट्राफी व प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया है। तृतीय वाले को 11000/- रूपये नगद ट्राफी व प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया है एवं कार्यक्रम में चयनित 7 फिल्मों के निर्माताओं को ट्राफी व प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया है।

कार्यक्रम के संयोजक इंजीनियर प्रभात दुबे ने बतलाया कि शहर में इस प्रकार के आयोजनों से शहर के युवाओं व स्थानीय लोगों को शहर में अनेकों दार्शनिक व ऐतिहासिक स्थलों में फिल्म निर्माण कर लाभ मिलेगा। इस कार्यक्रम में कार्यक्रम के संयोजक प्रशांत बाजपेयी जी, दिलीप अवस्थी, नरेन्द्र जी, ओम तिवारी, प्रदीप परिहार, प्रशांत कर्मवीर, नीरज अग्रवाल, पंकज, अंजनी जोशी, राजेश अग्रवाल, विशाल नावलेकर, हर्ष अग्रवाल, अग्राशू द्विवेदी, रूद्राक्ष पाठक आदि सराहनीय योगदान रहा है।