Trending Now

भगवान की मूर्तियां फेंक दो! पुलिस ने पादरी के विरुद्ध किया धर्म परिवर्तन का अपराध पंजीबद्ध

सिवनीबंडोल थाना अंतर्गत प्रार्थी शुभम डेहरिया एवं ब्लूश नागरे व्दारा संयुक्त हस्ताक्षर एक लिखित शिकायत आवेदन पत्र पेश किया गया। इनमें से सोमदास मरिया प्रसाद दास के वदारा ग्राम गोरखपुर कला थाना बंडोल के आम नागरिकों को ईसाई धर्म बच्चों के लिए प्रलोभन देने के लिए धर्मातरण जाने की शिकायत पत्र पेश किया है।

शिकायतकर्ता ने मंडोर थाना में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि धर्म परिवर्तन के नाम पर उन्हें हर तरह का प्रलोभन दिया गया। साथ ही हिंदू धर्म, मान्यताओं को त्यागने की बात कहते हैं।

उनके घर को कम ये सब दुख दर्द दूर कर देते हैं और गरीबी भी दूर कर देते हैं। तब मैं अपने दोस्त ब्लूश नागरे के साथ सोमदास मरिया प्रसाद दास के घर गया और उनके घर के सामने वाले कमरे में नीचे चट पर बैठ गया। यहां मोहल्ले पडोस के लोग और महिला भी थी। यहां पर प्रसाद दास मुझे व ब्लूश नागरे कहें कि अपने धर्म को छोड़ दो। मंदिरों में पूजा करना छोड़ दो। आपके भगवान की मूर्तिया फेक दो। महिलाओ को मंगल सूत्र चूड़ी और माग मे सिदूर नहीं भर रहे थे। उसके बाद पवित्र बाईबल नामक पुस्तक दी गई और कहा गया कि आप इस धर्म में अपनी बहुत समृद्धि प्राप्त करेंगे। गरीब दूर होंगे। आपका भविष्य अच्छा होगा और आपके बच्चे को भी अच्छी शिक्षा दिलवाएंगे। बच्‍चियो की शादी की स्‍कीपिंग हम लगवायेंगे और धर्म परिवर्तन करने पर 3000 रुपये प्रतिमा देंगे और राशन भी देंगे। ऐसा बोलकर लोगो को धर्म परिवर्तन करने के कारण दुष्प्रेरित कर रहे थे।

दुर्घटना व्दारा स्वयं का घर में रहना जिसमें दुर्घटना दुर्घटना धारा 3.5 म.प्र. धार्मिक स्वतंत्रता 2020 का अपराध घटित होने जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया।

असामाजिक व्यक्ति व्दारा थाना वडोल के क्षेत्र गोरखपुर कला में आकर धर्म परिवर्तन के लिए लोगो को प्रेरित करने के लिए शिकायत आवेदन मे शुभम डेहरिया पिता राजेन्द कुमार डेहरिया उम्र 22 साल निवासी ग्राम गोरखपुर कलाना बड़ोल का निवासी हूँ। आज मुझे गोरखपुर कला के कुछ लोगों से पता चला कि सोमदास मरिया प्रसाद दास जो केरल राज्य के निवासी है। वे अपने घर के गोरखपुर कला में बनाते हैं।

जिसके बाद मैं अपने दोस्त ब्लूश नागरे के साथ सोमदास मरिया प्रसाद दास के घर के बाहर आ गया और वे लोग ईसा मसीह की प्रार्थना करने लगे।

कर्ता ग्रामीण ने बंडोलथाना प्रभार दिलीप पंचेश्वर को लिखित शिकायत देते हुए बताया कि महाजन कैरारा राज्य के सोमदास मरिया दास प्रसाद के वदारा गांव के भोले भाले लोगो को निश्चय कर धर्म परिवर्तन कर रहे हैं। कृप्या हमारी शिकायत पर कार्यवाही करने का कष्ट करें।

स्रोत- ताज समाचार