Trending Now

लव जिहाद का शिकार हुई बेसबॉल की राष्‍ट्रीय खिलाड़ी

  • आरोपी अब्दुल ने  संजना को राजन नाम से फंसाया था 
  • सुसाइड करने के लिए हुई मजबूर थी संजना
  • ब्लैकमेल कर रहा था जिहादी अब्दुल

जबलपुर। बेसबॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी संजना बरकड़े ने एक मुस्लिम युवक की हरकतों से तंग आकर आत्महत्या कर ली।

मामला दो दिन पूर्व का है लेकिन सामने इसलिए नहीं आ सका क्योंकि इसे लेकर पुलिस अपनी कार्रवाई में जुटी थी। वहीं, परिवार भी कुछ कहने की स्थिति में नहीं था। परिवार ने पुलिस को इस संबंध में खुलकर बताया, तब लव जिहाद एंगल से जांच शुरू की गई। आरोपी अब्दुल ने संजना को राजन नाम से फंसाया था।

संजना बरकड़े (20) बेसबॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी थीं। मूल रूप से सिवनी जिले के धूमा की रहनेवाली थीं। वह खेल की जरूरी सुविधाओं के कारण से जबलपुर आकर रहने लगी थीं। मानकुंवर बाई कॉलेज में बीए द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रही थीं। उनके माता-पिता भी अपनी बच्ची को सहयोग देने सिवनी से जबलपुर रहने आ गए, उनके साथ ही ये राष्ट्रीय खिलाड़ी रहती थीं।

सोमवार देर रात संजना बरकड़े ने फांसी के फंदे पर लटककर अपनी जान दे दी। आरोप है कि अब्दुल अंसारी संजना पर अनैतिक संबंध बनाने के लिए दबाव डाल रहा था।
संजना के पिता का आरोप है कि लड़की के फोटो और वीडियो के सहारे आरोपी राजन उर्फ अब्दुल मंसूरी उसे काफी दिनों से ब्लैकमेल कर रहा था। जब बेटी ने उसकी बात नहीं मानी तो अब्दुल मंसूरी ने इंस्टाग्राम में दोनों के क्लोज वीडियो डाल दिए थे। प्राइवेट वीडियो वायरल होने से संजना बरकड़े बहुत आहत महसूस कर रही थीं, जिस कारण सुसाइड जैसा कदम उठा लिया।

परिवार के लगाए आरोपों के बाद पुलिस ने इस मामले में नए सिरे से अपनी जांच शुरू करते हुए आरोपित राजन उर्फ अब्दुल मंसूरी को रीवा से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि मुस्लिम युवक के पास संजना और उसके कुछ क्लोज फोटो और वीडियो पुलिस को भी मिले हैं, जिन्हें आरोपित द्वारा सोशल मीडिया पर डाल दिया गया था। यह राजन उर्फ अब्दुल मंसूरी रेहड़ी लगाने का काम करता है। फिलहाल पुलिस उससे गहन पूछताछ कर रही है।