Trending Now

श्रीराम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण का पहला चरण पूरा

निर्माण स्थल पर पत्रकारों को वीडियो और फोटो खींचने की दी गई अनुमति। भक्तों को राममंदिर निर्माण की पूरी जानकारी मिल सके। इसी के तहत अयोध्या शहर में एलईडी स्क्रीनों पर प्रसारण की योजना है।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण का पहला चरण पूरा हो गया है। राममंदिर के दूसरे चरण के निर्माण में 21 फीट ऊंची प्लिंथ ग्रेनाइट के पत्थरों से बनेगी। इसमें पत्थरों के 18 हजार ब्लॉक लगेंगे।

उन्होंने बताया कि यदि फरवरी से प्लिंथ का निर्माण शुरू हो गया तो अगले पांच महीने में यह बनकर तैयार हो जाएगा। इसके बाद प्लिंथ के ऊपर गर्भगृह आकार लेना शुरू करेगा। उन्होंने बताया कि दिसंबर 2023 तक गर्भगृह में रामलला विराजित होंगे।

अयोध्या : श्रीराम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण का पहला चरण पूरा

ट्रस्ट महासचिव राय ने बताया कि राम भक्तों के लिए हमारी योजना है कि उन्हें राममंदिर निर्माण की पूरी जानकारी मिल सके। इसी के तहत शहर के एलईडी स्क्रीनों पर प्रसारण की योजना है। राममंदिर निर्माण की प्रगति का एक वीडियो प्रसारित करने की योजना है। अयोध्या आने वाला हर श्रद्धालु राममंदिर निर्माण की तकनीक व भव्यता से परिचित हो सकेगा।

शुक्रवार को मकर संक्रांति के अवसर पर सायंकाल रामकोट स्थित रंगमहल बैरियर पर पूर्व सूचना के तहत भारी संख्या में पत्रकार एकत्र हुये। ट्रस्ट महासचिव चंपत राय, ट्रस्टी डॉ अनिल मिश्रा, मीडिया प्रभारी शरद शर्मा के साथ उपस्थित सभी पत्रकारों ने श्रीराम जन्मभूमि में हो रहे निर्माण कार्य की फोटो ली और वीडियो बनाया।

(सौजन्य सिंडिकेट फीड)