Trending Now

समाज को देना नहीं समाज को लौटाना धर्म है – डॉ मनमोहन वैद्य

डॉ. प्रदीप दुबे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के निर्वाचित हुए प्रांत संघचालक

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की दो दिवसीय प्रांत स्तरीय बैठक कृषि विश्वविद्यालय जबलपुर में आज सम्पन्न हुई। इस बैठक में चुनाव अधिकारी क्षेत्र कार्यवाह की उपस्थिति में प्रांत संघचालक का निर्वाचन किया गया, जिसमें जबलपुर के प्रसिद्ध शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रदीप दुबे को सर्वसम्मति से प्रांत संघचालक निर्वाचित किया गया।

इस अवसर पर सहसरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। प्रांत भर से आये हुए कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सहसरकार्यवाह ने कहा कि संघ को अपना नेटवर्क खड़ा नहीं करना है अपितु सम्पूर्ण समाज को संगठित करना है। इस हेतु हम सबको प्राणपण से जुटना चाहिए। आगे डॉ. मनमोहन वैद्य ने कहा कि मैं को छोटा कर हम को बड़ा करना चाहिए, इसलिए समाज को देना नहीं समाज को लौटाना धर्म है।

इस अवसर पर प्रांत संघचालक ने अपनी नवीन कार्यकारिणी की घोषणा की। सतना के प्रसिद्ध वास्तुविद और समाज सेवी उत्तम बनर्जी प्रांत कार्यवाह, नरसिंहपुर के प्रसिद्ध उद्योगपति विनोद नेमा एवं सिवनी के अनिल चंद्रवंशी सह प्रांत कार्यवाह नियुक्त हुए। अन्य कार्यविभाग एवं गतिविधि के कार्यकर्ताओं की भी घोषणा की गई।

बैठक में डॉ दिनेश जी अखिल भारतीय ग्राम विकास संयोजक, दीपक विसपुते क्षेत्र प्रचारक, शिवराम समदरिया क्षेत्र प्रचारक प्रमुख व प्रांत प्रचारक ब्रजकांत उपस्थित रहे।